June 17, 2024

राष्ट्रीय कतिया समाज महासंघ ,मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र-छतीसगढ़ प्रांतीय संस्था ,एवं विभिन्न जिला समितियाँ ,उपसमितियों के द्वारा सयुंक्त तत्वाधान में शनिवार रविवार 23 एवं 24 अप्रैल 2023 को पचमढ़ी में आयोजित संत भूरा भगत महाराज एवं भोलेनाथ की भव्य शोभा यात्रा ,विशाल युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं सोलह जोड़ो का निशुल्क आदर्श सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था जिसकी चर्चा आज भी की जा रही है, इस ऐतिहासिक आयोजन का लेखा जोखा नागपुर में रविवार दिनांक 24 सितंबर को होटल तुली इंटरनेशनल,सदर ,छिंदवाड़ा मार्ग ,(स्टेशन के पास ) सबेरे दस बजे से आयोजित किया गया है जिसमे आमंत्रित पदाधिकारी ,कार्यकर्तागण उपस्थित रहेंगे।
राष्ट्रीय कतिया समाज महासंघ,भोपाल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष श्री श्रवणकुमार आम्रवंशीजी कुछ दिनों पूर्व इस कार्यक्रम की तैयारी के लिए नागपुर में पधारे थे। चरखा पत्रिका से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि इस बैठक में पचमढ़ी सम्मेलन के लेखा जोखे के साथ छिंदवाड़ा में फरवरी 2024 में होने जा रहे विशाल परिचय सम्मेलन एवं निशुल्क आदर्श सामूहिक विवाह की तैयारियों के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा। वहीं मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा में कतिया समाज के प्रत्याशियों को टिकट मिलने ,एवं उनके प्रचार प्रसार के लिए चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा चरखा पत्रिका के विस्तार, महाराष्ट्र ,छत्तीसगढ़ में सामाजिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने, सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने के विषय में गहन विचार विमर्श किया जाएगा ताकि मध्यप्रदेश के समाजबंधुओं को जैसा सामाजिक कार्यक्रमों का लाभ उनके द्वारा आयोजित कार्यक्रमों से मिल रहा है वैसा ही महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ़ के लोगो को भी मिले। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि विभिन्न जिले के जिन पदाधिकारियों ने पचमढ़ी के विशाल कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तन मन और धन से मदद किया है उनको ही वे विशेष रूप से आमंत्रित करेंगे ।
बाहर से आने वालो के लिए होटल गोकुल,हनुमान गली ,मेट्रो स्टेशन के पास सीताबर्डी में ठहरने के लिए दस रूम की व्यवस्था महासंघ के द्वारा की गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उनसे जुड़े विभिन्न संगठन के सभी पदाधिकारियों ,कार्यकर्ताओं ,समाजबंधुओं को वांछित सहयोग राशि के साथ इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *